हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2019 02:54:13 PM
Earthquake light shocks in Himachal

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय लाहुल स्पीति जिले तथा इसके आसपास के इलाकों में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। 

भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 आंकी गई है। भूकंप सोमवार सुबह 9 बजकर 03 मिनट पर आया। फिलहाल किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत का माहौल है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ मनमोहन सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस दौरान जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र देशांतर में 32.8 डिग्री दक्षिण और अक्षांश 76.4 डिग्री पूर्वान्तर में लाहौल स्पीति के सीमावर्ती इलाकों में रहा, जबकि जमीन में गहराई 20 किलोमीटर रही। 

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं। इससे पहले 25 जुलाई को भी चंबा जिले में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई थी। -(एजेंसी) 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.