तेलंगाना में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से आठ की मौत, पांच घायल

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 07:28:25 AM
Eight die of fire, five injured in fire cracker factory in Telangana

वारंगल। तेलंगाना में वारंगल शहर के बाहरी इलाके में आज पटाखे बनाने की एक फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से कम से कम आठ मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भीषण आग की घटना के सिलसिले में फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुडुचेरी की तुलना दिल्ली से नहीं की जा सकती: सुप्रीम कोर्ट

अधिकारियों ने बताया कि राज्य की राजधानी हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर उत्तर - पूर्व वारंगल के कोतिलिगाला गांव में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के कारण का पता अभी तक नहीं चल पाया है। आग बहुत तेजी से पूरी फैक्ट्री में फैल गई थी। वारंगल जिला दमकल सेवा के अधिकारी एम भगवान रेड्डी ने बताया कि दो बड़े विस्फोट हुये। उन्होंने बताया कि आग और विस्फोट के सटीक कारण का पता चलाया जा रहा है।

केन्द्र सरकार ने प्रवासियों और स्वदेश लौटने वाले लोगों को राहत प्रदान की

प्रारंभिक जांच में इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। एक अधिकारी ने बताया कि तीन मृतक इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। जिलाधीश एम हरिता ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर महिलाओं के होने की आशंका है क्योंकि उस फैक्ट्री में काम करने वाले ज्यादातर कर्मी नजदीकी इलाकों की महिलाएं थीं। घटनास्थल का दौरा करने वाले तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के श्रीहरी ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में आठ लोगों की मौत हो गयी , जबकि पांच घायलों को वारंगल के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एयर इंडिया को राहत , सरकार ने दी 200 करोड़ रुपए बढ़ाने मंजूरी

अधिकारी ने बताया कि तीन मृतक इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मृतकों की पहचान करने की कोशिशें की जा रही हैं। अधिकारी ने बताया कि छह दमकलों को घटनास्थल पर भेजा गया था। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.