दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ ,एक जवान शहीद,चार घायल

Samachar Jagat | Sunday, 13 Aug 2017 08:19:16 AM
दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ ,एक जवान शहीद,चार घायल

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में राष्ट्रीय राईफल्स(आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) ने बीती रात क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन(एचएम) के दो या तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल जैसे ही वांछित क्षेत्र में आगे बढऩे लगे,वहां पहले से ही छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से शुरुवाती गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गये और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां एक जवान को बचाया नहीं जा सका। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है लेकिन अबतक आतंकवादी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता से मुठभेड़ के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में जैसे ही आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया स्थानीय लोग सडक़ों पर उतर आए और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की। अधिकारियों ने मुठभेड़ के दौरान क्षेत्र में किसी भी मस्जिद के क्षतिग्रस्त होने की अफवाह का खंड किया है।

सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों को पकडऩे के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाया गया है और क्षेत्र को चारो तरफ से घेर लिया गया है। कल देर रात रोके गए अभियान को आज सुरक्षाबलों ने सुबह फिर से शुरू किया है। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.