गुजरात विधानसभा चुनाव: पहले चरण में बीजेपी-कांग्रेस में करीबी मुकाबला होने की संभावना

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 09:06:14 AM
Gujarat assembly elections: possibility of close competition in BJP-Congress in first phase

राजकोट। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला होने की संभावना है। इस चरण के लिए कल प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा। कांग्रेस में जमीनी स्तर पर चुनाव प्रबंधन का काम देख रहे नेताओं के चुनाव पूर्व अनुमान में गत विधानसभा चुनाव की तुलना में पार्टी के पास इस बार अधिक सीटें जीतने का अच्छा मौका है।

BSF द्वारा हिरासत में लिए लडक़े के माता-पिता को वीजा देने के लिए भारत तैयार: सुषमा स्वराज 

वर्ष 2012 में हुए चुनाव में विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी। बीजेपी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस के इस अनुमान को खारिज किया है और कहा है कि पार्टी ज्यादा मजबूती के साथ राज्य की सत्ता में फिर से आएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोरदार ढंग से पार्टी के लिए प्रचार किया और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इसमे अहम भूमिका निभाई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐसे समय में पार्टी के प्रचार का नेतृत्व किया है जब कांग्रेस गत 22 वर्षों से इस पश्चिमी राज्य की सत्ता से बाहर है।

राहुल हैं बाबर भक्त, खिलजी के वंशज : राव

पहले चरण का मतदान नौ दिसम्बर को होगा और इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगेे। इस चरण में 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.