इस मामले में साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

Samachar Jagat | Sunday, 05 May 2019 11:41:56 AM
In this matter, the notice issued by the Election Commission to Sadhvi Pragya

नई दिल्ली। भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को एक बार फिर से भोपाल चुनाव अयोग ने नोटिस जारी किया है। दरअसल, यह नोटिस प्रज्ञा पर चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध के दौरान प्रचार काने को लेकर जारी किया गया है। निर्वाचन आयोग को शिकायत मिली थी कि तीन दिन के प्रतिबंध के बाद भी प्रज्ञा चुनाव प्रचार कर रही है। इस पर चुनाव आयोग ने प्रज्ञा से जवाब मांगा है। 

आपको बता दें कि भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद विघ्वंस को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में प्रज्ञा के चुनाव प्रचार पर तीन दिन का प्रतिबंध लगा दिया था। साध्वी प्रज्ञा ने 

गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद गिराने को गर्व की बात बताया था। एक नि​जी चैनल को इंटरव्यू देेते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि वह बाबरी मस्जिद ढांचे पर चढ़ी थीं और उसे गिराने में मदद की थी। इसके बाद कहा कि  बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनाया जाएगा। मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था। अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे।

दअरसल, यह पहली बार नहीं हैं, जब साध्वी प्रज्ञा ने विवादित बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने शहीद हमेंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे ने उन्हें गलत तरीके से फंसाया था।  इसके बाद कहा कि एक अधिकारी ने हेमंत करकरे से उन्हें छोड़ने का कहा था लेकिन करकरे ने कहा था कि वे कुछ भी करेंगे, सबूत लाएंगे लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे।  हेमंत करकरे का यह कदम देशद्रोह था, धर्मविरुद्ध था। 

साध्वी बोलीं, ''ये उसकी कुटिलता थी ये देशद्रोह था धर्मविरुद्ध था, वो मुझसे पूछता था कि क्या मुझे सच के लिए भगवान के पास जाना होगा, तो मैंने कहा था कि आपको जरूरत है तो जाइए। इसके बाद कहा कि मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा, उसने मुझे गालियां दी थीं।  जिस दिन मैं गई तो उसके यहां सूतक लगा था और जब उसे आतंकियों ने मारा तो सूतक खत्म हुआ। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.