कोविंद शनिवार को आएंगे डॉ. अंबेडकर की जन्मस्थली महू

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 11:51:02 AM
Kovind will be on Saturday, birthplace of Dr. Ambedkar, Mhow
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंदौर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित महू आएंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम मुताबिक कोविंद डॉ. अंबेडकर के जयंती समारोह में शामिल होने पहले इंदौर और यहां से महू पहुंचेंगे। उनके दौरे के चलते महू और इंदौर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गुरुवार को संभागायुक्त संजय दुबे ने तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा की। बैठक में दुबे ने निर्देश दिए कि राष्ट्रपति की गरिमा के अनुरूप सभी तैयारियां निर्धारित समय सीमा में पूरी की जाएं। सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गए कार्यों को पूरी गंभीरता के साथ करें। इसके पहले डॉ. अंबेडकर की जन्मस्थली पर आयोजित 3 दिवसीय समारोह कल से महू में शुरू हो गया।

PM मोदी ने IRNSS-1 आई के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी

समारोह में देश के कई क्षेत्रों से डॉ. अंबेडकर के अनुयायिओं के महू आने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक  समारोह में देशभर के करीब दो लाख श्रद्धालुओं के महू आने की संभावना है। बोधगया बिहार से आए भिक्षु धम्मपाल भन्ते और आनंद शाक्य ने बताया कि डॉ अंबेडकर की जन्मस्थली आना उनके लिए बहुत ही खुशी का क्षण है।

पूर्व गृह सचिव का चौंकाने वाल खुलासा, गृह मंत्रालय में देखी जाती थी पाॅर्न

दोनों ने श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी डॉ अंबेडकर का जन्म दिवस उनकी जन्म स्थली महू में भव्य रूप में आयोजित किया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए ठहरने, खाने, शीतल जल और शौचालय आदि के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जन्म स्थली पर बने भव्य स्मारक को भी विशेष विद्युत रोशनी से सजाया गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.