किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण के राजनीति में आने की चर्चा जोरों पर

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Mar 2019 02:04:15 PM
Mahamandaleshwar of Kinnar Akhara Lakshmi Narayan comming soon in politicits

प्रयागराज। दुनिया के सबसे बड़े अध्यात्मिक सांस्कृतिक समागम कुंभ मेले में किन्नरों को मान-सम्मान दिलाने के बाद अब किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी राजनीति के अखाड़े में भी ताल ठोक सकती हैं। चर्चा इस बात की हो रही है कि वह इलाहाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

किन्नर अखाड़े के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि महामंडलेश्वर की कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से इस बारे में बातचीत चल रही है और वह आज सुबह प्रयागराज से दिल्ली गयी हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली से लौटने के बाद वह राजनीति में अपनी भूमिका और दावेदारी की औपचारिक घोषणा कर सकती हैं।

गौरतलब है कि 2015 में उज्जैन कुंभ के दौरान लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किन्नर अखाड़े का गठन किया था। उसके बाद 2019 में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के विरोध के बावजूद उन्होंने तीर्थराज प्रयाग में देवत्व यात्रा निकाल कर अपनी अहमियत दर्ज कराई। कुंभ में शिविर लगाकर किन्नर अखाड़े ने अमृत स्नान भी किया। इस दौरान किन्नर अखाड़ा जूना अखाड़े के साथ मिल गया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.