मोदी सरकार ने लोकपाल कानून को कारगर बनायाः जितेन्द्र सिंह

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 05:29:47 PM
Modi government made Lokpal law effective Jitendra Singh

नई दिल्ली। मोदी सरकार पर लोकपाल कानून को कमजोर करने के समाजसेवी अन्ना हजारे के आरोपों के एक दिन बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि सरकार ने इस कानून को कारगर बनाया है।

गुजरात चुनाव ने राहुल को नेता बना दिया: शिवसेना 

डाॅ सिंह ने केंद्रीय सूचना आयोग के 12वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इससे पहले जो कानून बनाया गया था वह जल्दबाजी में बना था और वह अपर्याप्त था। उसमें न्यायविद शब्द को भी परिभाषित नहीं किया गया था। मोदी सरकार ने इसमें संशोधन करके इसे कारगर बनाया है। उन्होंने कहा कि 16वीें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष न होने के कारण लोकपाल नहीं नियुक्त किया गया। इसकी नियुक्ति के लिए चयन समिति में नेता प्रतिपक्ष होना अनिवार्य शर्त है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सूचनाओं को छिपाने में विश्वास नहीं रखती और वह पारदर्शिता के लिए सभी संस्थाओं को मजबूत कर रही है। इसके लिए व्हिसल ब्लोवर समेत कई विधेयक लंबित हैं। 

सेना को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिएः रावत

अन्ना ने कल यहां कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में लोकपाल लाने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आते ही उन्होंने सम्बन्धित कानून की धारा 44 में संशोधन करके जनप्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों की पत्नियों तथा बच्चों के नाम संपत्ति को घोषित करने का प्रावधान हटाकर उसे कमजोर कर दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.