प्रक्रियाओं को आसान बनाने की जरुरत: पुरी

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 03:11:19 PM
Need to make procedures easy: Puri

नयी दिल्ली। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सरकारी कामकाज में प्रक्रियाओं को सरल बनाने की जरुरत पर बल देते हुए आज कहा कि इससे विकास को बल मिलेगा और आम जनता का सरकार के प्रति भरोसा बढ़ेगा।

पुरी ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में केंद्रीय लोकनिर्माण विभाग(सीपीडब्ल्यूडी) के फेसबुक एवं ट्विटर पेज का लोकार्पण करते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को आम जनता का भरोसा जीतने की जरुरत है। इससे उनके कार्यों में आम लोगों की भागीदारी बढ़ेगी और कामकाज में पारदर्शिता आयेगी। उन्होंने इस अवसर पर वर्ष 2018 में नयी तकनीक की दरों से संबंंधित पुस्तिका (एसओआर)का लोर्कापण किया और प्रथम क्यूआर कोड जारी किया। 

निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर जोर देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों को टिकाऊ तथा किफायती होना चाहिए। इसके लिये नयी प्रौद्योगिकी तथा सरकार के विभिन्न विभागों के बीच समन्वय होना चाहिए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.