देश को ‘निरंकुश‘ शासन का सामना करने के लिए ‘प्रगतिशील नेता‘ की जरूरत: कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 10:32:47 AM
Needing a 'progressive leader' to face the 'autocratic' regime: Congress

नयी दिल्ली। हेम्बर्ग में बकिरस समर स्कूल के कैंपनजेल थियेर में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के भाषण से पहले उनकी पार्टी ने आज कहा कि भारत को वर्तमान ‘निरंकुश शासन’ के चलते ‘एक प्रगतिशील नेता’ की जरूरत है।

राहुल गांधी ब्रिटेन और जर्मनी की चार दिवसीय यात्रा पर आज हेम्बर्ग पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्यमंत्री और सांसद नील्स एन्नेन से भेंट की। कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर लिखा देश में लगातार बढ़ रहे निरंकुश शासन के आलोक में यह जरूरी हो जाता है कि एक प्रगतिशील नेता के लिए जगह तैयार हो जो विविधता को कुचलता नहीं बल्कि गले लगाता है, एक ऐसा नेता जो भारतीयों की आकंाक्षाओं को समझता है, जो झूठ और दुष्प्रचार से लोगों को धोखा नहीं देता।

इससे पहले कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किये गये ट्वीट में पार्टी ने बताया कि गांधी तथा एन्नेस ने भारतीय और जर्मन राजनीति, केरल की विनाशकारी बाढ़, जीएसटी एवं नौकरियों के बारे में बातचीत की।

गांधी के दोनों ही देशों में प्रवासी भारतीयों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से बातचीत की संभावना है। पार्टी के प्रवासी भारतीयों से संपर्क कार्यक्रम के तहत यह यात्रा हो रही है। 

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान राहुल गांधी जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भेंटवार्ता कर सकते हैं। जर्मनी में वह हेम्बर्ग और बर्लिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे।

अब से महज कुछ देर बाद गांधी हेम्बर्ग में बुकरियस समर स्कूल के कैंपनजेल थियेटर में भाषण देंगे।कल वह बॢलन में प्रवासी भारतीय कांग्रेस को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह ब्रिटेन जायेंगे जहां वह भारतीय मूल के स्थानीय सासंदों के साथ मिलकर प्रवासी भारतीय कांग्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.