पी. चिदंबरम की अग्रिम याचिका खारिज, ईडी कर सकती है गिरफ्तार 

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 12:40:19 PM
P. Chidambaram's anticipatory petition dismissed, ED may arrest

इंटरनेट डेस्क। सुप्रीम कोर्ट से पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को एक और बड़ा झटका लगा। आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। साथ ही उनकी याचिका को खारिज कर दी गई है।


loading...

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया केस में पूछताछ के लिए पी. चिदंबरम को कभी भी हिरासत में ले सकती है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एजेंसी पूर्व वित्त मंत्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज ही खत्म हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में आदेश दिया है कि ईडी ने क्या दस्तावेज इकट्ठा किए हैं।

उन्हें पी. चिदंबरम को दिखाने की जरूरत नहीं है। ना ही एजेंसी ने पूर्व वित्त मंत्री से क्या सवाल पूछे हैं उसकी ट्रांसक्रिप्ट कोर्ट को देने की जरूरत है। ईडी पूर्व वित्त मंत्री को कभी भी हिरासत में ले सकती है और पूछताछ शुरू कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि शुरुआत में ही अंतरिम जमानत दे देना जांच में बाधा पहुंचा सकता है। ऐसे में ये मामला अंतरिम जमानत देने के लिए ठीक नहीं है।

आर्थिक अपराध को अलग अप्रोच के साथ डील करना चाहिए। अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सीबीआई हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट से वापस ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी याचिका वापस लेने की इजाजत दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.