पाकिस्तान की हिम्मत नहीं होगी कि वह आने वाले सालों में कारगिल जैसा दुस्साहस करे: सेना प्रमुख

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 03:38:21 PM
Pakistan will not have the courage to act like Kargil in the coming years: Army Chief

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान 1999 की कारगिल जैसी घुसपैठ को दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि वह इसके परिणाम देख चुका है और सशस्त्र सेनाएं सीमाई इलाकों में कड़ी निगाह बनाए हुए  हैं।

Rawat Public School

ऑपरेशन विजय के बीस साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम से इतर जनरल रावत ने पत्रकारों से कहा कि ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसकी हम निगरानी नहीं कर रहे हैं। हमारे टोही दल कड़ी निगाह बनाए हुए हैं और हम इलाकों में निरंतर गश्त कर रहे है।

उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि पाकिस्तान फिर कोई ऐसा प्रयास करेगा (जैसा करगिल के समय किया) क्योंकि वे इसका परिणाम देख चुके हैं...मैं स्पष्ट रूप से कह सकता हूं, आने वाले दिनों और सालों में पाकिस्तान किसी तरह की घुसपैठ का प्रयास नहीं करेगा।

यह समारोह दिल्ली छावनी के मानेकशॉ सेंटर में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर उन्होंने बॉलीवुड गीतकार समीर के लिखे गीत पर बना एक वीडियो भी जारी किया। यह वीडियो कारगिल के नायकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें बालीवुड के मेगास्टार अभिताभ बच्चन सहित सिनेमा की अन्य मशहूर हस्तियां शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.