लोग ऐसे देश के लिए वोट करेंगे जहां मन में भय नहीं हो : चिदंबरम

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2019 11:11:54 AM
People will vote for a country where there is no fear in mind: Chidambaram

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोगों को भय के वातावरण में रख कर भारत पर शासन करने की सोच रखने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि लोग ऐसे देश के लिए वोट करेंगे जहां लोगों के मन में भय नहीं हो। पूर्व गृह मंत्री ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उनके उस बयान को लेकर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस भारत को सुरक्षित नहीं रख सकती। उन्होंने सवाल किया कि 1947, 1965 और 1971 के तीन लड़ाइयों में देश को किसने सुरक्षित रखा था?

उन्होंने पूछा, ‘‘अगर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों- महिलाओं, दलितों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, शिक्षाविद, लेखक, पत्रकार आदि असुरक्षित हैं तो भारत को सुरक्षित रखने का क्या मतलब है?’’ नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ ठाकुर की लिखी कविता के भाव को उद्धृत करते हुए चिदंबरम ने कहा, ‘‘मोदी सोचते हैं कि वह लोगों को डर के वातावरण में रख कर भारत पर शासन कर सकते हैं। लोग एक ऐसे देश के लिए वोट करेंगे ‘जहां मन में भय नहीं हो...। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.