पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिएं सख्त निर्देश, मंत्रालयों में नहीं करें अपने रिश्तेदारों की नियुक्तियां 

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2019 10:44:40 AM
PM Modi gave strict instructions to ministers, ministries should not appoint their relatives

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मंत्री परिषद् को निर्देश दिएं कि वे ऐसे कार्य नहीं करे जिनसे उनकी छवि धूमिल हो सकें। मंत्रालयों में सलाहकारों की भूमिका में अपने रिश्तेदारों को नियुक्त नहीं करें।


loading...

उन्होंने कहा कि वे केवल तृथ्यों को बताएं या ऐसे दावें करें जो स्थापित हो सकें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा कि अपने संबंधित मंत्रालयों या विभागों में सलाहकारों की भूमिका में अपने रिश्तेदारों को नियुक्त नहीं करें।

शासन की गति और दिशा में सुधार करने के लिए मोदी ने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों के बीच समन्वय होना चाहिएं। संवाद अपने मंत्रालयों के सचिवों जैसे शीर्ष अधिकारियों तक समिति नहीं होना चाहिएं।

अपेक्षाकृत निचले स्तर के अधिकारियों जैसे संयुक्त सचिवों, निदेशकों और उप सचिवों के बीच भी होना चाहिएं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मंत्रियों को सुबह साढे़ नौ बजे तक अपने दफतर पहुंच जाना चाहिएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.