गुलाबी नगर में नमो-नमो, प्रधानमंत्री ने 2100 करोड की योजनाओं की सौगात दी

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 01:21:01 PM
PM Modi in Pink City today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करने के लिए शनिवार को जयपुर पहुंचे। वायुसेना के विशेष विमान से उनके सांगानेर हवाई अड्डे पहुंचने पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनकी अगवानी की। हवाई अड्डे पर कुछ क्षण रूकने के बाद प्रधानमंत्री वहां से सेना के एक हेलीकाप्टर से सवाईमान सिंह स्टेडियम रवाना हो गए जहां से वह सडक मार्ग से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करने सभा स्थल ‘अमरूदों के बाग’ पहुंच गए है।

सांगानेर हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिये जयपुर के मेयर अशोक लाहोटी, मुख्य सचिव डी बी गुप्ता और पुलिस महानिदेशक ओपी गलहोत्रा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए शहर में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। अमरूदों के बाग में प्रधानमंत्री केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री ने 2100 करोड की योजनाओं की सौगात दी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के एक दर्जन से अधिक शहरों के लिए 2100 करोड रुपए वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार जयपुर आए मोदी ने शनिवार को 2100 करोड़ रुपए की जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी उनमें छह शहरों की पेयजल आपूर्ति और सीवरेज योजनाओं समेत एलीवेटेड सडक समेत कई योजनाएं शामिल है।

मोदी द्वारा जिन योजनाओं की सौगात दी उनमें उदयपुर में एकीकृत सरंचना योजना, अजमेर के लिए एलीवेटेड योजना, अजमेर, भीलवाडा, बीकानेर, हनुमानगढ, सीकर और माउंट आबू की जलापूर्ति और सीवरेज योजना, धौलपुर, नागौर, अलवर, जोधपुर एसटीपी का उन्नयन, बूंदी, अजमेर और बीकानेर में प्रधानमंत्री आवास योजना और कोटा के दशहरा मैदान के द्वितीय चरण के निर्माण की परियोजनाएं शामिल है।


जयपुर में पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से जिन परियोजनाओं का तोहफा दिया जाएगा, उनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड और अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर तथा माउंटआबू में जलापूर्ति एवं सीवरेज की परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही धौलपुर, नागौर, अलवर तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन और बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएंगी।

इससे पहले
-गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने लाभार्थियों का किया स्वागत, शुरू किया संबोधन
-मुख्यमंत्री राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किया स्वागत
- मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
- अमरूदों के बाग पहुंचे पीएम मोदी
-अमरूदों के बाग के लिए रवाना हुआ पीएम मोदी का काफीला
-सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.