पीएनबी घोटाला मामला: इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर, नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी के खिलाफ नोटिस

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2019 02:05:29 PM
PNB scam case: Interpol issues red corner, notice against Nerav Modi's brother Nehal Modi

इंटरनेट डेस्क। पंजाब नेशनल  बैंक घाटाला मामले में मुख्य आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इंटरपोल ने भगोड़े नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी।


loading...

अधिकारी ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में बेल्जियम की नागरिकता रखने वाले 40 वर्षीय नेहाल मोदी के खिलाफ ग्लोबल अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रही है। आरसीएन के अनुसार, नेहल दीपक मोदी का जन्म बेल्जियम के एंटवर्प में हुआ और वह अंग्रेजी, गुजराती तथा हिंदी भाषाएं जानता है।

ईडी ने इस मामले में दायर किए गए आरोपपत्र में नेहल को नामजद किया है और उस पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है। नीरव मोदी और उनके अंकल मेहुल चोकसी पर भारत की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी के मुख्य षड्यंत्रकारी होने का आरोप है। यह बैंक धोखाधड़ी पिछले साल सामने आयी थी। आरोप है कि इस घोटाले में पंजाब नेशनल बैंक से करीब 14,000 करोड़ रुपये की ठगी की गई थी। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.