नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देना चाहिए थाः राहुल गांधी

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 06:10:10 PM
proposal of notbandi should have been thrown into garbage bins Rahul Gandhi

सिंगापुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक ‘अच्छी पहल’ नहीं थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देते।

32 करोड़ आधार नम्बर मतदाता पहचानपत्र से जुड़े : सीईसी

गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिन की यात्रा पर हैं। आज उन्होंने मलेशिया यात्रा शुरु की और इस दौरान कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत की।

उनसे पूछा गया था कि वह नोटबंदी को कैसे अलग तरह से लागू करते। इस पर गांधी ने कहा, यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी करने के प्रस्ताव की फाइल देता तो मैं उसे कचरे के डिब्बे में, कमरे से बाहर या कबाड़खाने में फेंक देता।

उन्होंने कहा, मैं इस तरह इसे (नोटबंदी) लागू करता क्योंकि मेरे हिसाब से नोटबंदी के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छी नहीं है।

भैय्याजी जोशी फिर आरएसएस के सर कार्यवाह चुने गए

उनका इससे जुड़ा एक वीडियो कंाग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। उल्लेखनीय है कि नोटबंदी की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को की थी। इसमें उन्होंने 500 और1,000 रुपये के पुराने नोट बंद कर दिए गए थे। कंाग्रेस पार्टी ने इसका मुखर विरोध किया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.