राहुल गांधी ने ओडि़शा कांग्रेस के प्रमुख का इस्तीफा अस्वीकार किया

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 06:53:46 AM
Rahul Gandhi rejects resignation of chief of Odisha Congress

भुवनेश्वर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडि़शा कोंग्रेस के अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है। हरिचंदन अगले आम चुनाव तक अपने पद पर बने रहेंगे। कोंग्रेस सूत्रों ने आज यह जानकारी दी।

हरिचंदन ने बीजेपुर उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए28 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कोंग्रेस इस उपचुनाव में अपनी जमानत भी गंवा बैठी। उसने पिछली बार यह सीट जीती थी।

हरिचंदनने दिसंबर, 2014 में ओडि़शा कांग्रेस के प्रमुख का पदभार संभाला था। पिछले साल के पंचायत चुनाव के वक्त से ही वह पार्टी के अंदर से ही विरोध का सामना कर रहे हैं। पंचायत चुनाव मेंपार्टी तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी और भाजपा दूसरे नंबर पररही थी।

ओडि़शा कांग्रेस की अनुशासन समिति अध्यक्ष संध्या महापात्रा ने यहाँ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अखिल भारतीय कोंग्रेस समिति ने ओडि़शा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हरिचंदन का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। राहुल गांधी चाहते हैं कि वह इस पद पर बने रहें। 

वह महसूस करते हैं कि चूंकि अगले आठ- नौ महीने में आम चुनाव होने की संभावना है, ऐसे में किसी नये अध्यक्ष के लिए इतने कम समय में चुनाव की स्थिति संभाल पाना संभव नहीं होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.