राहुल के हवाला कंपनी से रिश्ते, किया कालाधन का प्रयोग: भाजपा

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 10:45:21 AM
Rahul's relationship with the hawala company, done using black money: BJP

नई  दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर एक हवाला कंपनी से करीबी रिश्ते रखने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि उन्होंने निजी तौर पर काले धन का इस्तेमाल किया है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहाँ पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कोलकाता के आयकर विभाग के साक्ष्य के आधार पर श्री गाँधी पर हवाला से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि डोटेक्स नामक एक शेल कंपनी से राहुल गाँधी ने एक करोड़ रुपये का ऋण लिया था। इस राशि में से 50 लाख रुपये की राशि देकर और 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण कर 5,000 करोड़ रुपये की कंपनी एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को खरीदा गया। यह सौदा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के जरिये किया जिसमें गाँधी परिवार की हिस्सेदारी 76 फीसदी है। 

यंग इंडियन ने एसोसिएट जर्नल के 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण किया था। एसोसिएट जर्नल ने दिसंबर 2010 में अपने सारे शेयर यंग इंडियन को हस्तांतरित करने का फैसला किया और इसके बदले उसे मात्र 50 लाख रुपये अतिरिक्त मिले। 

डॉ. पात्रा ने कहा कि नोटबंदी के कारण राहुल गाँधी हायतौबा मचा रहे थे, इसका कारण अब सामने आ गया है। वह हवाला के जरिये काले धन को सफेद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डोटेक्स कंपनी के प्रमोटर उदयशंकर महावर ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसकी 200 से अधिक शेल कंपनियाँ हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि गाँधी को बताना चाहिये कि उन्होंने हवाला के जरिये कितना पैसा सफेद किया, गाँधी परिवार का कितना पैसा ऐसी कंपनियों में लगा है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.