सरकार को रिमोट कंट्रोल से चला रहा है आरएसएस : तृणमूल कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 06:41:09 PM
RSS is running the government with remote control: Trinamool Congress
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बचाव करने संबंधी ट्वीट को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू पर हमला बोला तथा आरोप लगाया कि यह और भी स्पष्ट हो गया है कि सरकार को संघ रिमोट कंट्रोल से चला रहा है।

पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार का एक मंत्री आरएसएस का समर्थन और उसका बचाव कर रहा है। किरण रिजीजू राज्य मंत्री नहीं, बल्कि संघ के मंत्री हैं।

उन्होंने सेना के बारे में भागवत की टिप्पणी और कोलकाता में आरएसएस से जुड़े एक संगठन द्वारा सीमा सुरक्षा पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीमा सुरक्षाबल के महानिदेशक के कथित तौर पर शामिल होने का जिक्र किया और कहा कि यह संयोग नहीं हो सकता।

ओ ब्रायन ने आरोप लगाया कि प्रत्येक संवैधानिक संस्थान को हाशिए पर डाला जा रहा है। राजभवन अब शाखा बन गए हैं और कुछ राज्यपाल प्रचारक बन चुके हैं। त्रिपुरा के राज्यपाल आरएसएस की एक और ट्रोल आर्मी बन चुके हैं।

सेना पर भागवत की टिप्पणी पर विवाद होने के बाद रिजीजू ने आज ट्वीट किया कि भागवत ने केवल यह कहा था कि किसी व्यक्ति के प्रशिक्षित सैनिक बनने में छह से सात महीने का समय लगता है और यदि संविधान अनुमति दे तो आरएसएस कैडर योगदान देने की क्षमता रखते हैं।

तृणमूल नेता ने कहा कि रिजीजू के ट्वीट के बाद यह और भी स्पष्ट हो गया है कि इस सरकार को आरएसएस रिमोट कंट्रोल से चला रहा है। पार्टी ने इसे संवैधानिक संस्थानों का खत्म होना करार दिया। पार्टी द्वारा इस मुद्दे पर संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में राज्यसभा और लोकसभा में नोटिस दिए जाने की संभावना है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने आज स्पष्ट किया कि भागवत ने भारतीय सेना और संघ के स्वयंसेवियों की तुलना नहीं की है और मुद्दे पर उनकी टिप्पणी को तोड़ मरोडक़र पेश किया गया है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.