अयोध्या में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 06:45:26 PM
Security system extended in Ayodhya

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वस्त होने की 25वीं बरसी पर बुधवार को दोनों समुदायों की ओर से शौर्य दिवस और काला दिवस मनाये जाने की घोषणा को देखते हुए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है।

ट्विटर पर मोदी के फॉलोवर की संख्या 52 प्रतिशत बढ़ी

पुलिस अधीक्षक नगर अनिल कुमार सिंह सिसौदिया ने बताया कि छह दिसम्बर को हिन्दू और मुस्लिम संगठनों के शौर्य और काला दिवस मनाये जाने की घोषणा को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था और शांति बनाये रखने के लिये जिले को चार जोन और दस सेक्टर में बांटकर चार जोनल मजिस्ट्रेट, दस सेक्टर मजिस्ट्रेट और चैदह सहायक सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा सात मजिस्ट्रेटों को रिजर्व में भी रखा गया है।

राहुल बोले, मोदी सरकार के कई और बड़े घोटाले आएंगेे सामने 

उन्होंने बताया कि विवादित रामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिये स्थानीय पुलिस बल के अलावा दस अपर पुलिस अधीक्षक, चार उप पुलिस अधीक्षक, दस कम्पनी पैरा मिलेट्री फोर्स, दो कम्पनी रैपिड एक्शन फोर्स, एक कम्पनी आरएएफ, चार सौ आरक्षी, एक प्लाटून महिला कमाण्डों, एक सौ पचास कांस्टेबिल लगाये गये हैं। इसके अलावा बम निरोधक दस्ते समेत विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.