शिवपुरी: सिंधिया के गढ में कांग्रेस का नए और युवा चेहरों पर दांव

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 02:55:59 PM
Shivpuri: Congress wins on young and new faces in Scindia

शिवपुरी। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में कांग्रेस ने इस बार अपेक्षाकृत युवा और नए चेहरों पर दांव खेला है। जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कल शाम तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए।

पार्टी ने 3 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारे हैं, वहीं कोलारस में कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह यादव को 8 माह में दूसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है। तीनों नए प्रत्याशियों की उम्र भी अपने प्रतिद्बंदियों से अपेक्षाकृत कम है। पूर्व मंत्री केपी सिंह को छोड़कर अन्य सभी की उम्र 35 से 50 के बीच है।

कांग्रेस ने शिवपुरी विधानसभा सीट से सिद्धार्थ लढा (36) को मैदान में उतारा है। लढ़ा का सामना प्रदेश की कैबिनेट मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधराराजे सिंधिया से होगा। वे पार्टी के सबसे युवा प्रत्याशी माने जा रहे हैं।

वहीं पोहरी विधानसभा क्षेत्र से सुरेश राठखेडा को कांग्रेस ने पहली बार टिकट दिया है। वह भारतीय जनता पार्टी के दो बार के विधायक प्रहलाद भारती का सामना करेंगे। बीजेपी के दोनों मौजूदा विधायकों की उम्र करीब 55 वर्ष से ज्यादा है।

करैरा विधानसभा सीट से कांग्रेस की ओर से जसवंत जाटव को पहली बार टिकट दिया गया है। इस विधानसभा सीट से बीजेपी ने राजकुमार खटीक को उतारा है। कोलारस विधानसभा सीट से कांग्रेस ने 8 माह पहले उपचुनाव में जीते महेंद्र सिंह यादव पर ही भरोसा जताया है।

इस सीट के लिए अभी तक बीजेपी का प्रत्याशी सामने नहीं आया है। पिछोर से लगातार जीतते आ रहे पूर्व मंत्री के पीसिंह को कांग्रेस ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने इस क्षेत्र से प्रीतम लोधी को टिकट दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.