सरकार के लिए सोशल मीडिया दो धारी तलवार के समान : योगी

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 05:48:13 AM
Social media for government is like double striped sword: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के लिए सोशल मीडिया दो धारी तलवार के समान है,लेकिन प्रदेश के बेरोजगारों के लिए विपक्ष के आरोपों का जबाब देने के लिए एक बड़ा हथियार भी है। 

योगी ने मंगलवार को यहां सोशल मीडिया हब का उद्घाटन करते हुए कहा कि वर्तमान में सूचना प्रोद्यौगिकी का समय है और सोशल मीडिया सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रति जनता में जागरूकता लाने के लिए बड़े औजार के रूप में काम करता है। 

उन्होंने कहा कि कभी कभी यह सरकार के सामने बड़ी समस्या भी पैदा कर देता है जब सोशल मीडिया में कुछ उलटा चल जाता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की नकारात्क सोच का जबाब देने में सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि इसका उपयोग भ्रष्ट कारनामों को उजागर करने एवं कुछ समस्याओं के निदान के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को प्रत्येक जिले में ऐसी प्रणाली विकसित करनी चाहिए जिससे दिन प्रतिदिन की उपलब्धियों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा सकें। 

उन्होंने कहा कि जनता हमें पांच साल के लिए चुनती है और हम क्या कर रहे हैं वह यह अच्छी तरह से जानती है।यदि हमने उनकी जरूरतो को पूरा नहीं किया तो वह हमें अगली बार रास्ता दिखा देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब से गरीब व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन है और सोशल मीडिया सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाने के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के दौरान विभिन्न जिलों में देखने मे आया कि लोग सोचते है कि ग्राम प्रधान उनके लिए घर एवं शौचालय बनवाएंगा जबकि यह केन्द्र एवं सरकार की योजना है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया इस वास्तविकता से लोगों को अवगत करा सकता है।

इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ भसह एवं सूचना मंत्री निलकंठ तिवारी ने भी संबोधित किया। इस दो दिवसीय सोशल मीडिया कार्यशाल में 336 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। - (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.