नए मुख्य चुनाव आयुक्त बने सुनील अरोड़ा, आज संभाला कार्यभार

Samachar Jagat | Sunday, 02 Dec 2018 02:24:29 PM
Sunil Arora becomes new Chief Election Commissioner

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के सदस्य सुनील अरोड़ा ने रविवार को यहां नये मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया। राजस्थान कैडक के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अरोड़ा को गत दिनों राष्ट्रपति ने नये मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया था।


अरोड़ा वर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत की जगह इस पद पर आसीन हुए है। रावत का कार्यकाल गत दिनों समाप्त होने के बाद रावत को नया मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है। उनकी नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब पांच राज्यों की विधानसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं।

अरोड़ा सूचना प्रसारण मंत्रालय के सचिव रह चुके हैं और उन्होंने वित्त मंत्रालय, वस्त्र मंत्रालय के अलावा योजना आयोग में भी अपनी सेवाएं दी हैं। वह नागरिक उड्डययन मंत्रालय के संयुक्त सचिव तथा इंडियन एयरलाइंस के मुख्य प्रबंध निदेशक भी रहे हैं। वह राजस्थान के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे हैं तथा धोलपुर, अलवर, नागौर और जोधपुर के जिलाधीश भी रहे हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.