कांग्रेस बोलीं, राफेल चोरी पर पर्दा डालने का मोदी का खेल खत्म 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 03:49:53 PM
Supreme Court on Rafael case

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि राफेल मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से इस चोरी पर पर्दा डालने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खेल खत्म हो गया है और यह साबित हो गया है कि इस सौदे में मोदी ने नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राफेल में चोरी की परतें लगातार खुल रही है और इस पर झूठ का पर्दा डालने का मोदी के प्रयास करने की संभावना भी ध्वस्त हो गई है।

उन्होंने कहा कि न्यायालय से क्लीनचिट मिलने और गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक नहीं करने की दुहाई देकर मोदी बार-बार जिस आवरण को ओढ लेते थे उच्चतम न्यायालय से राफेल में मिले पहले न्याय के बाद उनका यह सहारा भी खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि राफेल को लेकर जो ताजा दस्तावेज सामने हैं मोदी और उनकी सरकार ने उस पर चुप्पी साध ली है और उनकी तरफ से कोई टिप्पणी भी नहीं आई है।

उच्चतम न्यायालय ने आज केंद्र सरकार को करारा झटका देते हुए विशिष्ट एवं गोपनीय दस्तावेजों पर केंद्र के विशेषाधिकार के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसे दस्तावेज अदालत में मान्य हैं। प्रवक्ता ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने साफ कहा कि मोदी अपने भ्रष्टाचार के सबूतों को लेकर सरकारी गोपनीय अधिनियम का हवाला देकर अब तथ्यों को छिपा नहीं सकते हैं और न ही वह अब खुद को बचा पाएंगे। उन्होंने कहा कि राफेल में मोदी ने चोरी की है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जानी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.