कश्मीर में आतंकवादियों ने किया सीआरपीएफ शिविर पर हमला

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 01:09:54 PM
Terrorists attack Kashmir CRPF camp

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। कश्मीर में सोमवार को कफ्यू में सोमवार को पाबंदियां हटते ही आतंकवादियों ने हमला कर दिया। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शिविर पर ग्रेनेड हमला किया। हमले में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के एक वाहन पर उस समय हमला किया। जब वे शिविर से बाहर निकल रहा था।

आतंकवादियों का निशाना चूक गया और वह वाहन से कुछ दूर गिर गया जिससे कोई क्षति नहीं पहुंची। हमले के बाद आतंकवादी भाग गए।  

सोशल मीडिया में विमर्श की दिशा मोड़ने की है ताकत : अमित शाह

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने फरार आतंकवादियों की तलाश में व्यापक तलाश अभियान शुरु कर दिया है। विस्फोट के बाद से इलाके में दहशत फैल गई है।

उल्लेख है कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर किसी किस्म के विरोध-प्रदर्शन को रोकने के लिए त्राल में पिछले तीन दिन से कफ्र्यू जैसी पाबंदिया लगी हुई थीं और  किसी भी विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए जामिया मस्जिद को एतिहातन रविवार को भी बंद रखा था।

अलगाववादियों ने सुरक्षा बलों के साथ वर्ष 2016 में अनंतनाग में मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर हड़ताल का आह्वान कर रखा था। उन्हें सभा को संबोधित करने से रोकने के लिए शुक्रवार को तडक़े घर में नजरबंद किया गया।

सरकार पारम्परिक शिल्प एवं लघु उद्यमों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध: योगी

ऐतिहासिक मस्जिद के सभी गेटों को बंद कर दिया गया है और मुख्य जामिया बाजार एवं उससे सटे हुए इलाकों में लोगों को आने से रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था।  सोमवार को ही इसमें थोड़ी ढील दी थी कि आज हमला हो गया।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.