लाल किले के पास से आईएसजेके के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 06:47:03 PM
Two suspected terrorists of ISJK arrested from Red Fort

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने ‘इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर’ (आईएसजेके) से संबद्ध दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी एस कुशवाहा ने शुक्रवार को बताया कि दोनों की पहचान कश्मीर के सोपियां से परवेज (24) और जमशीद (19) के रूप में की गई है। इनको लाल किले के नजदीक जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया गया।

दलित हितैषी छवि के साथ सवर्णों को साधने का प्रयास करेगी भाजपा

उन्होंने बताया कि जब वे जम्मू कश्मीर वापस लौटने के लिए बस पकडऩे वाले थे तब दोनों को गुरुवार रात 10.45 बजे पकड़ा गया। अधिकारी ने बताया कि दोनों दिल्ली को अस्थायी शिविर के तौर पर उपयोग करते थे। उन्होंने बताया कि परवेज का भाई भी आतंकवादी था जो इस साल 26 जनवरी को सोपियां में मुठभेड़ में मारा गया था।

इंग्लैंड को 34 रुपए लीटर पेट्रोल बेच रही है सरकार : कांग्रेस

परवेज वर्तमान में उत्तर प्रदेश के गजरौला से एमटेक कर रहा है और वह अपने भाई से प्रभावित हुआ। अधिकारी ने बताया कि जमशीद डिप्लोमा के अंतिम वर्ष का छात्र है। उसने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए गए मोहम्मद अब्दुल्ला बाशित के आंदोलन में सहयोग किया था। वह दूसरी दफा दिल्ली आया था। इससे पहले मई में उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दिल्ली होते हुए कश्मीर गया था। उन्होंने बताया कि दोनों के पास से दो .32 की पिस्तौल और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए।

कोविंद बोले, भारत की 21 वीं सदी में महत्वपूर्ण भूमिका होगी 

वे उमर इब्न नाजिर और आदिल थोकर के निर्देश पर काम करते थे। अधिकारी ने बताया कि उनकी राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोई योजना नहीं थी और वे दिल्ली को केवल अस्थाई तौर पर रूकने के लिए इस्तेमाल करते थे। उन्होंने बताया कि इस वक्त आईएसजेके संगठन शुरूआती चरण में है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.