उन्नाव कांडः आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर सात दिन की सीबीआई रिमांड पर

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 07:15:57 PM
Unnao case accused MLA Kuldeep Sengar on seven-day CBI remand

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को सात दिन की रिमांड पर सौंप दिया।

कोकजे बने विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

इस बहुचर्चित कांड की जांच कर रही सीबीआई ने सेंगर को दोपहर बाद अदालत में पेश किया था। मजिस्ट्रेट सुनील सिंह ने सीबीआई और आरोपी के वकीलों की बहस सुनने के बाद विधायक को सात दिन की रिमांड पर सीबीआई को देने का निर्णय लिया। 

मामले की अगली सुनवाई 21 अप्रैल को होगी। उसी दिन आरोपी सेंगर को अदालत में पेश किया जाएगा।सीबीआई ने कल तड़के करीब पांच बजे सेंगर को उसके लखनऊ स्थित आवास से हिरासत में लिया था।

लगभग 17 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद रात दस बजे उसे गिरफ्तार कर लिया था। रिमांड पर लेने के बाद अब सीबीआई सेंगर से पूछताछ के साथ ही साक्ष्य जुटाने की पूरी कोशिश करेगी। रिमांड के दौरान आरोपी विधायक, पीड़ित पक्ष और उन्नाव के माखी थाने के पुलिसकर्मियों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। 

भाजपा मंत्रियों के इस्तीफे महबूबा को सौंपे जाएंगेः राम माधव

इस मामले में कई मोड़ आए। विधायक की गिरफ्तारी से पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाते हुए सीबीआई से कहा था कि हिरासत नहीं, आरोपी विधायक को गिरफ्तार करो। पूछताछ में शामिल एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान विधायक कई बार फफक फफक कर रोये थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.