उत्तर प्रदेश पुलिस अब दुष्कर्म पीड़तिा के घर जायेगी

Samachar Jagat | Friday, 06 Dec 2019 01:57:14 PM
Uttar Pradesh police will now go to the house of the rape victim

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस अब दुष्कर्म से पीड़ति महिलाओं के घर जायेगी और उनकी सुरक्षा का जायजा लेगी। राज्य के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि वे दुष्कर्म पीड़तिा की सुरक्षा की समीक्षा करें और आवश्यकतानुसार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएं। उन्होंने यह निर्देश उन्नाव में गुरूवार को रेप पीड़तिा को जलाए जाने की घटना के बाद दिये।



loading...

 सिंह ने कहा कि कई बार ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई। ऐसे में सभी जिलों के पुलिस अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि दुष्कर्म की पीड़तिा सुरक्षा मांगती है तो उसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए। साथ ही जिन-जिन थाना क्षेत्रों में इस तरह के मामले हैं, वहां की समीक्षा की जाए और पुलिस कर्मी खुद जाकर दुष्कर्म पीड़तिा से बात करें कि उनको किसी तरह का खतरा तो नहीं है?

 उन्होंने कहा कि हालांकि उन्नाव के ताजा मामले में इस तरह की बात सामने नहीं आई है, फिर भी एहतियात के तौर पर यह निर्देश सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को दिए गए हैं, ताकि ऐसी घटना न होने पाए। इसबीच उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने राज्य के मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी को फोन कर उन्नाव के पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि गुरूवार को उपराष्ट्रपति का फोन उनके पास आया था। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.