वेनेजुएला का सैन्य अभ्यास किसी को डराने के लिए नहीं: मादुरो

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2019 11:15:11 AM
Venezuela's military exercise is not to scare anyone: Maduro

ब्यूनस आयर्स। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि कोलंबिया की सीमा के पास बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किसी को डराने के लिए नहीं बल्कि वेनेजुएला की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।


loading...

 मादुरो ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि 10 से 28 सितंबर के बीच कोलंबिया की सीमा के पास बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास शुरू किया जाएगा। वेनेजुएला सैन्य अभ्यास के दौरान कोलंबिया से सटी अपनी सीमा पर वायु रक्षा प्रणाली तैनात करेगा।

उन्होंने कहा की हम किसी को डरा नहीं रहे हैं। वेनजुएला की सेना ने किसी को डराने अथवा दूसरे देश की सीमा का अतिक्रमण करने के मकसद से कभी सीमा पार नहीं की और भविष्य में भी ऐसा कभी नहीं होगा। हमारी सेना की मुख्य विचारधारा आत्मरक्षा रणनीति है लेकिन अगर उसे अपने देश की सुरक्षा के लिए हथियार उठाने पड़े तो वेनेजुएला की सेना पूरी तरह तैयार है।

गौरतलब है कि वेनेजुएला में विपक्ष ने जनवरी में  मादुरो को सत्ता से हटाने की असफल कोशिश की थी जिसके कारण राष्ट्रपति और विपक्ष के बीच जबरदस्त संघर्ष हुआ था। श्री मादुरो ने कोलंबिया पर तख्तापलट और उनकी हत्या की साजिश रचने में विपक्ष की मदद करने का आरोप लगाया था और उस समय से ही वेनेजुएला और कोलंबिया के बीच संबंध और तनावपूर्ण हो गये। कोलंबिया हालांकि इन आरोपों का खंडन करता रहा है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.