मोदी के शपथग्रहण में विश्व नेताओं को निमंत्रण पर अभी कोई निर्णय नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 25 May 2019 01:47:15 PM
World leaders do not make any decision on invitation to Modi swearing-in

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए कार्यकाल के पहले शपथग्रहण समारोह में विश्व नेताओं को आमंत्रित किए जाने के बारे में सरकार के स्तर पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। आधिकारिक सूत्रोें ने यहां बताया कि मीडिया रिपोर्टों में ऐसे अनुमान व्यक्त किए गए हैं कि विश्व के बड़े राजनेताओं एवं हस्तियों को शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जाएगा।

सूत्रों के कहा कि इस वक्त उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। इस बारे में जब भी कोई निर्णय लिया जाएगा, सरकार उसे देश के साथ साझा करेगी। मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि मोदी के अपने नये कार्यकाल के लिए 30 मई को शपथ लेने की संभावना है और शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका, चीन, रूस, फ्रांस आदि बड़े देशों के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

पिछली बार 2014 में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में दक्षिण एशिया के पड़ोसी देशों -अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, श्रीलंका और पाकिस्तान के नेताओं तथा मॉरीशस के प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.