योगी 24 जुलाई को मेरठ में शामिल हो सकते है कांवड़ यात्रा में

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 03:02:23 PM
Yogi can join Meerut on 24th July in Kannvad Yatra

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 24 जुलाई को मेरठ में पवित्र कांवड़ यात्रा में शामिल होने की संभावना है। पुलिस तथा जिला प्रशासन ने इसके लिये सभी तैयारिया शुरू कर दी है।

Rawat Public School

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री मेरठ और मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। योगी के राष्ट्रीय राजमार्ग -58 पर कांवड़ यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि योगी ने अधिकारियों को 17 जुलाई से शुरू हो रहे‘सावन’के पवित्र महीने के दौरान कांवड़ यात्रा के सुचारू संचालन के लिए सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा करने का निर्देश दिये है। यात्रा के दौरान भीड़ वाले क्षेत्रों की निगरानी भी की जायेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान डीजे पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा लेकिन उन्हें केवल भजन बजाने की इजाजत होगी।

इस साल सावन माह का आखिरी सोमवार और बकरीद दोनों 12 अगस्त को है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उचित सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिये है। गत तीन जुलाई को राज्य की राजधानी लखनऊ में समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने जिलों को श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिये थे।

मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिया था कि सुरक्षा के विशेष सुरक्षा उपाय किए जाये। कांवड़ यात्रा और भक्तों की गरिमा बनाए रखें। क्षेत्र की स्वच्छता सुनिश्चित करें, पुलिस कर्मचारी श्रद्धालुओं के साथ दोस्ताना व्यवहार करें, यात्रा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये। सभी व्यवस्थाएं कुंभ की तर्ज पर बनायी जाये। 

योगी ने अधिकारियों को अपने क्षेत्रों के शिव मंदिरों की पहचान करने और मंदिरों में स्वच्छता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उचित पेयजल, बिजली, सुरक्षा और ऐसी अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि कांवड़ यात्रा मार्ग या उनके ठहरने के स्थानों के पास शराब की दुकानें और अवैध कत्लखाने न हों।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.