गजब! मालिक की आवाज की कॉपी कर तोतें ने की ऑनलाइन शॉपिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Oct 2017 10:16:18 AM
amazing parrot online shoping by copying owner's voice

इंटरनेट डेस्क। आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का इतना क्रेज है की सभी घर बैठे शॉपिंग करना चाहते है कोई नहीं चाहता की वो घर से बाहर मार्किट जायें। ऑनलाइन शॉपिंग का भूत सब पर सवार है। ये तो बात थी इंसानो की, लेकिन आपको पता ऑनलाइन शॉपिंग का ये भूत एक जानवर पर भी चढ़ गया है। 

अनोखा गांव... जहां के लोग बिना जूता-चप्पल करते है यात्रा


लन्दन से एक ऐसे ही तोते की खबर सामने आई है एक तोते ने अपने मालिक के नाम से ऑनलाइन शॉपिंग की....दरसल, ये तोता इस काम में इतना माहिर है कि उसने अपने मालिक की नकल उतार कर एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर खरीदारी का ऑर्डर भी दे दिया।

11 अक्टूबर : आज का इतिहास


ख़बरों के अनुसार इस पालतू तोते ने एक वाइस कंट्रोलर स्मार्ट स्पीकर के ज़रिए अपने मालिक की आवाज की नकल की। एक इंग्लिश वेबसाइट के अनुसार ‘बडी’ नाम के इस पालतू तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स अमेजन के एलेक्सा वॉयस कंट्रोल सिस्टम के जरिए आर्डर किया है। जब ये ऑर्डर किया गया उस समय तोते की मालकिन कोरियन घर पर मौजूद नहीं थीं। जैसे ही वह घर लौटीं उन्होंने देखा कि तोता कुछ ऑर्डर कर रहा था।

राशिफल : 11 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें


बकौल कोरियन, ‘मुझे इस बात की जानकारी तब हुई जब उनके पास ऑर्डर का मेसेज आया। पहले तो उन्हें लगा कि ऑर्डर उनके बेटे या पति ने किया है। लेकिन जब उन्होंने भी इससे इंकार कर दिया और जब स्पीकर पर तोते का इंटरेक्शन हुआ तो मालूम हुआ कि यह ऑर्डर उनके तोते ‘बडी’ ने ही किया है’।

sourse google 

SpaceX करेगा दो रॉकेट लॉन्च करने का प्रयास

पानी इस्तेमाल करने के नियम लागू होने के बाद सिलिकॉन वैली में भू-जल स्तर बढ़ा

धोनी की कामयाबी ने दिए इनके सपनों को नए पंख .....

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.