जयपुर मोम संग्रहालय में लगा हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह का पुतला

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 11:58:19 AM
hockey player Sandeep Singhs statue was felt in Jaipur wax museum

जयपुर। जयपुर के नाहरगढ किले में स्थित जयपुर मोम संग्रहालय में हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह का मोम पुतला लगाया गया है। संग्रहालय के निदेशक अनूप श्रीवास्तव ने गुरूवार को पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह के परिजनों की मौजूदगी में संग्रहालय में उनके मोम के पुतले का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि फ्लिकर सिहं के नाम से विख्यात संदीप सिंह ने भारतीय हॉकी को कई स्वर्णिम क्षण दिए हैं। 

Bigg Boss 12: पहली बार ये सदस्य बना घर का कैप्टन, विकास, शिल्पा के बाद इन कंटेस्टेंट्स की हुई एंट्री

जयपुर मोम संग्रहालय में महाराणा प्रताप, महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, मदर टेरेसा, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, जयुपर के पूर्व शासकों सहित अन्य विभूतियों की मोम और सिलिकॉन की मूर्तियां लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि संग्रहालय में मोम पुतलों की संख्या 36 हो गई है।

सत्यजीत रे की फिल्म 'पथेर पांचाली' बीबीसी की 100 सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्मों की सूची में हुई शामिल
 
उल्लेखनीय है कि संदीप सिंह साल 2006 में एक टूर्नामेंट के लिए दिल्ली की यात्रा के दौरान गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गए थे। इसके बावजूद उन्होंने दो वर्ष के स्वास्थ्य लाभ के बाद सफल वापसी की और सुल्तान अजलन शाह कप में भारत को दूसरा स्थान दिलवाने में मदद की। वर्ष 2009 में वह भारत की टीम के कप्तान बने। - एजेंसी

Good News: सलमान, आमिर और रानी के बाद अब शाहरुख खान मचाएंगे चीन में धमाल

‘महिलाओं पर केंद्रित फिल्म’ शब्द का तब तक इस्तेमाल होगा जब तक ऐसी फिल्में आम न हो जाएं: ऋचा चड्ढा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.