वाराणसी के आकाश में उड़ रही मोदी, शिंजो, बुलेट ट्रेन...

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:40:55 PM
kite festival Makar Sankranti in Varanasi and gujrat

वाराणसी। पंतगों का मौसम है और आकाश में जहां देखों वहां रंगबिरंगी पतंगे उडती नजर आ रही है। 14 जनवरी को देशभर में पंतगबाजी का उत्सव मकर संक्रांति मनाया जाएगा। इसकों लेकर पतंगों की खरीददारी भी जोरो पर है, इस बार जो पतंगे बाजार में बिकने आई है उनमे ये खूबी है की वो मोदी, ट्रंप, शिंजो आबे और बुलेट ट्रेन के प्रिंटो से साराबोर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनके साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाली रंग-बिरंगी पतंगें वाराणसी के आकाश में इन दिनों छायी हुई हैं।


मोदी के साथ बुलेट ट्रेन, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं एवं सुकन्या समृद्घ, जनधन योजना जैसी उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार करती रंग-बिरंगी पतंगें लोगों का बेहद आकर्षित कर रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं अखिलेश यादव की अलग-अगल तस्वीरों वाली पतंगों की बिक्री भी अच्छी खासी हो रही है।

हालांकि, प्राचीन धर्म नगरी में भगवान शिव एवं संकट मोचन हनुमान की तस्वीरों और हैप्पी न्यू ईयर-मकर संक्रांति के लिखी हुई पतंगों के अलावा बच्चों की पसंदीदा टीवी कार्यक्रमों के किरदार बेन टेन, मिक्की माउस, डौरी मॉन, पोको मॉन, फ्रोजन, सिंड्रैला, बार्बी गर्ल की तस्वीरों वाली पतंगी इस बार भी पहली पसंद बनी हुई हैं।एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.