इन जगहों पर नहीं चलतीं कार, इस तरह से घूमने का मजा लेते हैं टूरिस्ट

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 02:34:30 PM
No cars moving in these places, Tourists like to roam this way

इंटरनेट डेस्क। आजकल लोगों को कार की इतनी आदत पड़ गई है कि वे इसके बिना कहीं जाना पसंद ही नहीं करते हैं। बाहर घूमने के लिए तो कार की आवश्यकता होती ही है लेकिन आपको ये जाकर आश्चर्य होगा कि समृद्ध होने के बाद भी कुछ स्थान ऐसे हैं जहां पर कार का नामोनिशान तक नहीं है। अगर आप इन जगहों पर जाते हैं तो आपको यहां पैदल ही घूमना होगा, आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में ..............

सावधान : ये है भारत का सबसे डरावना गांव, फिर भी आते है लाखों पर्यटक

इटली के वेनिस शहर को सबसे बड़े कार फ्री एरिया के तौर पर जाना जाता है। यहां घूमने के लिए लोग या तो पैदल ही निकल पड़ते हैं या फिर जो लोग पैदल सफर नहीं कर सकते हैं वे बोटिंग का सहारा लेते हैं। 

यूनाइटेड किंगडम के शॉर्क आइलैंड की सड़कों पर कारें नहीं, बल्कि घोड़ा गाड़ी दौड़ती हैं। अगर आपको सफर करना है तो यहां केवल घोड़ा गाड़ी में ही बैठकर अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है। 

पटौदी पैलेस की खूबसूरती को देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, देखें PHOTOS

ग्रीस के हाइड्रा आइलैंड को देखने के लिए लोग पैदल ही निकल पड़ते हैं, यहां आपको दूर - दूर तक कोई कार दिखाई नहीं देगी। जो लोग पैदल नहीं घूम सकते हैं उनके लिए यहां घोड़े, खच्चर और वाटर टैक्सी की सुविधा मुहैया कराई गई है। 

यात्रा चाहे ऑफिस की हो या घूमने की ऐसे रखें अपने आपकों फ्रेश और तरोताजा

हनीमून के लिए भारत की ये जगह है बेहद खास, जाते ही होने लगेंगे रोमांटिक


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.