इस एक इमारत में है पुलिस स्टेशन से लेकर पार्क तक की सुविधा, लोग देखकर रह जाते हैं हैरान

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 02:02:27 PM
This building has a facility from the police station to the park

इंटरनेट डेस्क। आप कितनी ही महंगी जगह पर घर या अपार्टमेंट क्यों न खरीद लें, लेकिन अस्पताल, पार्क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तो आपको बाहर जाना ही पड़ेगा। आमतौर पर घर, ऑफिस, बाजार, अस्पताल, पार्क, पुलिस स्टेशन आदि सभी जगह अलग-अलग स्थान पर होती हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसी भी इमारत है जिसमें इन्हें एक ही जगह पर बनाया गया है। किसी भी काम के लिए आपको इस इमारत से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। यहां आपको सब कुछ मिल जाएगा। आइए आपको बताते हैं इस इमारत के बारे में......

अमेरिका के उत्तरी राज्य अलास्का का छोटा-सा कस्बा व्हिटियर काफी चर्चा में है। यहां पर हर तरह की व्यवस्था मिलती है। इस पूरे कस्बे में एक 14 मंजिला इमारत बेगिच टॉवर है, जिसको वर्टीकल टाउन भी कहा जाता है। इस एकमात्र कस्बे में बनी बिल्डिंग में 200 से ज्यादा परिवारों के सदस्य रहते है। जानकारों के अनुसार शीतयुद्ध के समय यह इमारत कभी सेना का बैरक हुआ करती थी।

इस इमारत में लोगों के आवश्यकता और जरूरत की हर सामग्री मौजूद है। इस एक इमारत में ही पूरा शहर बसा हुआ है। इमारत में पुलिस स्टेशन, हॉस्पिटल, प्रोविजन स्टोर, लॉन्ड्री और चर्च भी है, यहां तक की बच्चों के लिए खेलने का पार्क भी इसी इमारत में मौजूद है। इस इमारत में रहने वालों के लिए ऑफिस भी बनाया गया है। काम करने के लिए उन्हे कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस इमारत में लोगों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.