भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है धर्म का दुरूपयोग: कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 09:56:33 AM
BJP is doing political mileage for misuse of religion: Congress

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय मंत्रियों के राम मंदिर पर बयानोंं और केरल के सबरीमाला मंदिर विवाद में पार्टी की भूमिका को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि सत्ताधारी दल राजनीतिक लाभ के लिए बेशर्म और घृणित ढंग से धर्म का इस्तेमाल कर रहा है। 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए भगवान राम का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा, मंथरा और कैकई ने भगवान राम को 14 वर्षों के लिए वनवास भेजा था लेकिन भाजपा ने पिछले 30 वर्षों से भगवान राम को वनवास में रखा हुआ है। हर चुनाव से पहले भाजपा राम के नाम को आगे ले आती है और चुनाव पूरा होने के बाद वह उन्हें वनवास भेज देती है। वे राजनीतिक लाभ के लिए भगवान का अपमान कर रहे हैं और भगवान राम का दुरूपयोग कर रहे हैं। 

केरल के भाजपा अध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई की टिप्पणी को लेकर किये गये सवाल के जवाब में सिंघवी ने कहा कि भाजपा एकदम बेशर्म और घृणित तरीके से धर्म का दुरुपयोग कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार  पिल्लई ने सबरीमाला विवाद पर कहा था कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश विवाद पर अन्य दल भाजपा के एजेंडे का अनुसरण कर रहे हैं। सिंघवी ने कहा कि पिल्लई जो कुछ कह रहे है, पूरा देश उसकी सच्चाई जानता है। 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद द्वारा उनकी आलोचना किये जाने से संबंधित सवाल के जवाब में सिंघवी ने कहा कि भाजपा को इसके लिए शेार मचाने की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके गुरु गोलवलकर ने जर्मनी के पूर्व शासक की प्रशंसा की थी।

सिंघवी ने कहा, मुझे लगता है कि भाजपा हिटलर को हीरो मानती है क्योंकि उनके गुरु गोलवलकर ने अपनी पुस्तक में उसकी प्रशंसा की थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीति के लिए मंदिरों की यात्रा करने के भाजपा के आरोपों पर सिंघवी ने कहा कि चुनाव से 3-4 महीने पहले मंदिरों की यात्रा करने की शुरुआत भाजपा के नेताओं ने की। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.