कांग्रेस की न्याय योजना से भाजपा में बौखलाहट- पायलट

Samachar Jagat | Thursday, 04 Apr 2019 04:48:15 PM
BJP's judicial planning scramble in BJP: Pilot

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र में गरीब परिवारों के लिये लाई गई न्यूनतम आय योजना (न्याय) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में बौखलाहट हो गई है। राज्य के उपमुख्यमंत्री पायलट ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि न्याय योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बीस प्रतिशत परिवारों की महिलाओं के खाते में प्रतिवर्ष 72 हजार रूपये जमा कराये जायेंगे। इससे देश के करीब पांच करोड़ परिवार लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र में प्रतिबद्धता एवं देश सेवा के प्रति संकल्प को शब्दों में प्रस्तुत किया है। यह घोषणा पत्र पिछले एक वर्ष के दौरान देश के दो दर्जन राज्यों का दौरान कर अलग अलग लोगों से खुले वातावरण में चर्चा कर तैयार किया है।

पायलट ने कहा कि भाजपा द्वारा वर्ष 2014 के चुनावों में प्रत्येक परिवार के खाते में पन्द्रह लाख रूपये जमा कराने, प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने का वायदा पूरा नहीं किया गया और जनता का ध्यान हटाने के लिये अब मंदिर, मस्जिद, धर्म एवं सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक जैसा मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि भाजपा किसानों की आमदनी दुगुनी करने वाली थी अब वह मुद्दा कहां है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में सार्वजनिक क्षेत्र में 34 लाख युवाओं नौकरी देने, चार लाख सरकारी पद भरने, दस लाख युवाओं को ग्राम पंचायतों में रोजगार देने का वायदा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार में आने के बाद जिस प्रकार संसद में रेल बजट पेश किया जाता है उसी प्रकार किसानों के लिये संसद में अलग से बजट पेश किया जायेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.