जयपुर में किसान रैली कर कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का किया आगाज, किसानों के लिए कही ये बड़ी बाते

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jan 2019 01:00:45 PM
Congress launches rally in Jaipur, Congress announces first phase of Lok Sabha elections

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में बुधवार को किसान रैली कर लोकसभा चुनाव का आगाज कर दिया है। इसके साथ ही रैली में राहुल गांधी ने राजस्थान में मिसन 25 का भी शंख फूक दिया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के हित के लिए हमें एक नई हरित क्रांति की तैयारी करनी होगी। ऐसी योजना बनानी होगी कि देश और प्रदेश का किसान जो भी फल, सब्जी या अन्न उगाए, वह दुनिया के कोने—कोने में जाए। किसान अपने खेत को दुनिया के हर डाइनिंग रूम की प्लेट से जोड़ दे। भारत की सबसे बडी एसेट किसान है। 


इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के किसान और युवा को किसी से डरने की जरूरत नहीं है। अब मुकाबला या तो मेक इन चाइना या मेक इन इंडिया से होगा। राजस्थान के हर कोने में फूड प्रोसेसिंग का काम करेंगे और मेगा फूड पार्क बनाए जाएंगे। रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान का किसान और युवा बैक फुट पर नहीं फ्रंट फुट पर खेले और छक्का मारे। इसके बाद कहा कि हम खेलेंगे तो फ्रंट फुट पर खेलेंगे और छक्का मारकर दिखाएंगे। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुंल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है। लेकिन उसके मालिक हम नहीं है बल्कि आप मालिक हो। जो आपके दिल में हैं उसे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को बताओ। हम आपकी बात सुनेंगे। जो आप कहोगे, वह हम करके दिखाएंगे। कांग्रेस पार्टी 24 घंटे में से 18 घंटे किसानों और युवाओं के लिए काम करेंगी। 


पीएम मोदी पर भी साधा निसाना
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी महिला रक्षामंत्री से रक्षा करा रहे है। मोदी संसद में आने से डर रहे है। बल्कि पंजाब भाग गए। इससे साफ है कि चौकिदार ही चोर है। सीतारमण ने ढाई घंटे तक भाषण दिया लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया। राहुल गांधी ने रैली में कहा रफाल की जांच की भनक लगते ही सीबीआई डायरेक्टर रात डेढ़ बजे पद से हट दिया गया। अब इसे सुप्रीम कोर्ट ने भी गलत माना है। 


आपको बता दें कि रैली को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट ने भी संबोधित किया। इस रैली को लोकसभा चुनावों की तैयारी मानी जा रही है। इसके साथ ही किसान रैली के लिए सुबह से ही भीड़ इकट्ठा शुरू होने लग गई। अलग—अलग जगहों से आए किसान और कार्यकर्ताओं की भीड़ विद्याधर नगर स्टेडियम में जुटने लग गई।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.