ओडिशा में चिटफंड घोटाला के अपराधी नहीं बख्शे जायेंगे : राहुल

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 11:16:04 AM
Guards of chit fund scam will not be spared in Odisha: Rahul

बरगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जनता की गाढ़ी कमाई की लूट का आरोप लगाया और कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो राज्य में चिटफंड और खनन घोटाला के अपराधियों को बख्शा नहीं जायेगा। गांधी ने शुक्रवार को यहां सारासरा मैदान पर आयोजित ‘परिवर्तन संकल्प समावेश’ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पटनायक ने खनन घोटाले में 50 हजार करोड़ और चिटफंड घोटाला के जरिए पांच हजार करोड़ रूपयों की लूट की है और अपने मित्रों के बीच इसे बांटा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि यदि कांग्रेस राज्य की सत्ता में आती है तो पीड़तिों को इंसाफ मिलेगा और उनके पैसे लौटाए जायेंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री पटनायक पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने जनता और किसानों से झूठे वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य में कोल्ड स्टोरेज और खाद्य प्रसंस्करण यूनिट का निर्माण , स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता और धान का प्रति क्विंटल 300 रूपए बोनस दिए जाने का वादा किया था जबकि प्रधानमंत्री ने दो करोड़ रोजगार और किसानों की मदद का वादा किया था, लेकिन इनमें से कोई भी वादे पूरे नहीं किए गये।

उन्होंने कहा कि ओडिशा के बरगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है, लेकिन इसके बाजवूद इन इलाके के किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं। ऐसा कोई एक दिन नहीं, जब किसानों की आत्महत्या की रिपोर्टें न मिली हो। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने अपने 15 उद्यमी मित्रों के साढ़े तीन लाख करोड़ रूपए माफ कर दिए और नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों को करोड़ों रूपये लेकर विदेश जाने की अनुमति दे दी लेकिन किसानों के फसल के रिण माफ नहीं किये गये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने वादों के मुताबिक धान का अधिकतम समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 2500 रूपये देने और किसानों का कर्ज माफ किया है तथा छत्तीसगढ़, राजस्थान तथा मध्यप्रदेश की सत्ता में आने के बाद इन राज्यों में खाद्य प्रसंस्करण यूनिट की स्थापना की प्रक्रिया शुरू की गयी है। उन्होंने जनता से कांग्रेस को अपना समर्थन देने की अपील की और कहा कि उनकी पार्टी राज्य में छत्तीसगढ़ मॉडल को लागू करेगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.