पी चिदंबरम का बड़ा बयान, कहा-राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने पर कांग्रेस ने कभी जोर नहीं दिया

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Oct 2018 11:17:10 AM
P.Chidambaram said congress never put emphasis on making Rahul Gandhi Prime Minister

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

चेन्नई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आधिकारिक रूप से यह नहीं कहा कि विपक्षी गठबंधन अगर अगली सरकार बनाता है तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री होना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा है कि कांग्रेस का ध्यान भाजपा की सरकार को गिराना और प्रगतिशील विकल्प को लाना है। चिदंबरम ने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन के जीतने पर प्रधानमंत्री कौन होगा, इसका फैसला उसके घटक करेंगे।


सीबीआई में विश्वसनीयता का गंभीर संकट, सरकार दोषी: कांग्रेस

उन्होंने न्यूज 18 तमिल टीवी चैनल को बताया है कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक तौर पर नहीं कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर स्थापित किया जाए। जब एक या दो लोग इस बारे में बोलते हैं तो एआईसीसी नेतृत्व उनसे इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करने को कहता है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री पद हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है।

मोदी शासन में सीबीआई खुद से ही जंग लड़ रही : राहुल गांधी

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा है कि कांग्रेस का मुख्य ध्यान भाजपा सरकार को हटाना और उसकी जगह प्रगतिशील विकल्प देना है। उन्होंने कहा है कि हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो इंसानी स्वतंत्रता न छीने, ऐसी सरकार जो नागरिकों को न धमकाए , ऐसी सरकार जो व्यापारियों और उद्यमियों पर कर आतंकवाद न थोपे।

दिल्ली उच्च न्यायालय में 4 नए न्यायाधीशों ने पद की शपथ ली

महिलाओं और बच्चों की स्वतंत्रता ऐसी सरकार का प्रमुख चरित्र होना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि किसानों की आजीविका न छीनी जाए। उन्होंने कहा है कि यह हमारी मंशा है। कांग्रेस पार्टी ने यह कभी नहीं कहा कि प्रधानमंत्री पार्टी से हो। राहुल गांधी ने कभी ऐसा नहीं कहा। एक गठबंधन आकार लेना चाहिए, उसे जीतना चाहिए और गठबंधन के घटक तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन होगा।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.