भारत की ऐतिहासिक जीत पर पाक पीएम इमरान खान ने दी बधाई

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 07:38:46 PM
Pak PM Imran Khan congratulates India on historic victory

जयपुर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर टेस्ट जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम को बधाई दी है। टीम इंडिया ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमी पर टेस्ट सीरीज जीती। इसके साथ ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली और विश्व की पांचवीं टीम बन गई है। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने ट्वीट किया, 'ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई।'

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2—1 से अपने नाम किया है। हालांकि इस सीरीज का आखिरी और अंतिम मैच ड्रा रहा था। दोनों देशों के क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती है। 


गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बधाई दी थी। शोएब अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं। विश्व क्रिकेट में सबसे कड़ा दौरा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज होती है। यह शानदार प्रयास रहा और टीम इंडिया ने पूरे समय ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाए रखा।

दरअसल, टीम इंडिया ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज के आखिरी मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 193 रन तो वहीं पंत ने नाबाद 159 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन यह मैच बारिश के कारण ड्रा रहा। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएंगी। इस सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.