PM मोदी ने लगाएं दिवंगत राजीव गांधी पर आरोप, राहुल ने दिया प्यार और झप्पी के साथ जवाब 

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 11:01:24 AM
PM Modi puts allegations on Rajiv Gandhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्बारा भ्रष्टाचारी नंबर 1 का तंज कसे जाने पर रविवार को प्यार और झप्पी के साथ उन्हें जवाब देते हुए कहा कि आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं। गांधी ने कहा कि मोदी खुद के बारे में अपनी धारणा मेरे पिता पर थोप रहे हैं लेकिन वह अपने आप को बचा नहीं पायेंगे क्योंकि उनके लिए लड़ाई खत्म हो गई है। 

मोदी की टिप्पणी की कांग्रेस और अन्य विपक्षी नेताओं ने कड़ी निदा की है जिनका मानना है कि प्रधानमंत्री ने एक ऐसे पूर्व प्रधानमंत्री, जो इस दुनिया में नहीं है, के बारे में ऐसी टिप्पणी कर अपने पद की मर्यादा गिरायी है। लेकिन भाजपा ने कहा कि मोदी ने राजीव गांधी के बारे में जो कुछ कहा है, वह हर शब्द सही है और यह कि कांग्रेस प्रमुख लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की संभावित हार से घबरा गए हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राजीव गांधी पर सिखों के नरसंहार का समर्थन करने का आरोप लगाने के लिए 1984 के सिख विरोधी दंगे के दौरान उनके द्बारा दिए गए बयान का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि वह मोदी की टिप्पणी पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया से चकित हैं। राहुल गांधी की प्रतिक्रिया तब आई जब मोदी ने एक चुनावी रैली में कहा कि राजीव गांधी का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर एक के साथ समाप्त हो गया।

राहुल ने ट्वीट किया, मोदी जी, लड़ाई खत्म हो गई है। आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं। आपके खुद के बारे अपनी धारणा मेरे पिता पर थोपने से आप नहीं बच पाएंगे। आपको ढेर सारा प्यार और गले लगाता हूं। कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया, शहीदों के नाम पर वोट माँगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया।

जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हाँ मोदीजी यह देश धोखेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि जब राजीव गांधी सरकार की ईमानदारी के मुद्दे उठाये जाते हैं तो राहुल गांधी इतना परेशान क्यों हो जाते हैं। ओतावियो क्वात्रोची को बोफोर्स में दलाली क्यों मिली।

क्यू कनेक्शन कौन था। कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोचते हैं कि वंशवादी को किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना है, भले वह सबसे अधिक ईमानदारी वाले व्यक्ति मोदी पर हमला करें। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी हत्या की गई लेकिन फिर भी, आपातकाल एवं ऑपरेशन ब्लूस्टार के बारे में कांग्रेस से सवाल किया जाता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक चुनावी रैली में राहुल के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर 1 के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में एक्सपायरी प्रधानमंत्री द्बारा की गयी टिप्पणी बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों के बीच भले जो भी राजनीतिक मतभेद हों, शहीद सम्मान के हकदार हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी बेबुनियाद एवं अप्रासंगिक बयानों से कांग्रेस नेताओं को बदनाम कर रहे हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शालीनता की सारी सीमाएं लांघ दीं।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.