हिंदुत्व की नींव नहीं समझते मोदी : राहुल गांधी

Samachar Jagat | Saturday, 01 Dec 2018 07:10:29 PM
Rahul Gandhi said Modi does not understand the foundation of Hindutva

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश भर में चल रहीं दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं की चुनावी सभा में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। जहां एक और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर है तो वहीं भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुषम स्वराज और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश के कई जिलों में चुनावी सभा कर भाजपा को वोट देने और एक बार फिर राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं।

आयुष्मान योजना को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिया आड़े हाथ, कहा-पहले अस्पताल तो खोले

यहीं नहीं अभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी प्रदेश के कई हिस्सों में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर प्रहार किए थे। इसी आरोप-प्रत्यारोप की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी ने भी बीजेपी सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी शनिवार को उदयपुर में जनसभाओं को संबोधित किया।

सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान पर बोले अमित शाह, कहा-शहीदों का अपमान कर रहे राहुल

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गीता का हवाला देते हुए कहा कि हर प्राणी ज्ञानवान है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदुत्व की इस नींव को नहीं समझते। उदयपुर में संवाद कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में राहुल ने यह बात कही। उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी के केंद्र के फैसलों पर पर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री के दिमाग में यही भ्रम है कि दुनिया का सारा ज्ञान उनके दिमाग से निकलता है और बाकी दुनिया को कुछ नहीं मालूम। राहुल ने आगे कहा कि हिंदुत्व का सार क्या है?

क्या कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली सरदारपुरा सीट पर अशोक गहलोत को टक्कर दे पाएंगे भाजपा के शंभू सिंह

गीता में क्या लिखा है कि ज्ञान चातुर्दिक है, हर जीव के पास ज्ञान है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं हिंदू हूं। लेकिन जो हिंदुत्व की नींव है उसको (वे) नहीं समझते। किस प्रकार के हिंदू हैं? यही विरोधाभास है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हिंदुत्व पर राहुल के बयान पर तीव्र प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस हमें हिंदुत्व सिखाती है? बालोतरा में एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले राम मंदिर निर्माण पर अपना रुख स्पष्ट करें।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.