जम्मू में प्रतिबंध हटाए गए, कश्मीर के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी: पुलिस

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2019 05:33:43 PM
Sanctions lifted in Jammu, parts of Kashmir still continue: Police

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि जम्मू में प्रतिबंधों को हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में ये अभी भी जारी हैं।


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एंव व्यवस्था) मुनीर खान ने बुधवार को बताया कि जम्मू से प्रतिबंधों को हटा लिया गया है तथा स्कूल तथा अन्य संस्थानों में काम काज हो रहा है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध अभी भी जारी हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में कुल मिलाकर स्थिति सामान्य एवं शांतिपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंध सामान्य तौर पर नहीं बल्कि कुछ क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लगाए गए हैं। घाटी में ईद का त्योहार काफी उल्लास के साथ मनाया गया था और अपने अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की थी। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली थी।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में स्थिति दिन प्रतिदिन सामान्य होती जा रही है और 15 अगस्त के बाद प्रतिबंधों को धीरे धीरे चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा।

इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा और पहले इसका आकलन स्थानीय अधिकारी ही करेंगे।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को जब केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए अनुच्छेद 370 को हटाने और इसे जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख, दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी तो कश्मीर घाटी में कफ्र्यू लगाया गया था।-(एजेंसी)

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.