कांग्रेस से गठबंधन को लेकर आप ने दिया बड़ा बयान, कहा कि...

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 12:19:40 PM
The big statement made by you about the coalition from Congress,

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में आप—कांग्रेस के गठबंधन को लेकर तमाम तरह की अटकले लगाई जा रही है। हालांकि अभी तक दोनों पार्टियों का गठबंधन नहीं हुआ है। गठबंधन नहीं होने को लेकर दोनों पार्टियां एक—दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहा है। हालांकि अभी भी गठबंधन को लेकर सस्पेंस जारी है। आम आदमी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

आपको बता दें कि दोनों नेताओं के अनुसार कांग्रेस अभी भी गठबंधन के लिए तैयार नहीं हुई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप का जन्म कांग्रेस के भ्रष्टाचार से लडते हुए हुआ था। लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोडी जिस तहर से लोकतंत्र के लिए खतरा बनी हुई है। इसको देखते हुए आप पार्टी ने गठबंधन पर विचार किया है। 

इसके बाद कहा कि जैसे कर्नाटक, यूपी में गठबंधन हुआ उसी तरह दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ और गोवा की 33 सीट पर मोदी और अमित शाह की जोडी को हराने के लिए गठबंधन हो। हालांकि गोवा का समय बर्बाद हो गया लेकिन पंजाब में कैप्टन अ​मरिंदर सिंह नहीं माने। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं हैं और कांग्रेस दिल्ली में तीन सीट मांग रही है। तो वहीं इस लोकसभा में कांग्रेस ने हरियाणा में सभी सीट गवांई है। यदि कांग्रेस से गठबंधन हो जाए तो हम 10 सीट पर बीजेपी को हरा सकते हैं। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन के कारण ही भाजपा ने अब तक दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। तो वहीं संजय सिंह ने कहा कि हमारा मकसद महज सीटों का बंटवारा ही नहीं, 18 सीटों पर मोदी—शाह की जोडी को नीचे लाने का है। 

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि  पंजाब में 20 विधायक और 4 सांसद हैं, लेकिन वहां भी कांग्रेस गठबंधन के लिए नहीं मानी। दरअसल, पिछले कई दिनों से आप—कांग्रेस की गठबंधन को लेकर खबरें आ रही थी। लेकिन अभी तक गठबंधन फाइनल नहीं हुआ है।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.