एम्स ने जारी की ताजा बुलेटिन, वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक

Samachar Jagat | Thursday, 16 Aug 2018 12:18:01 PM
Vajpayee condition is extremely fragile, latest Bulletin released by AIIMS

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। एम्स ने गुरुवार की सुबह जारी ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर लगातार नजर रखे हुए हैं। पीएम मोदी बुधवार देर शाम वाजपेयी का हालचाल जानने एम्स गए थे और उनका उपचार कर रहे डाक्टरों से बातचीत की थी। वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए राजनेता लगातार एम्स पहुंच रहे हैं।

बुधवार सुबह उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों से वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा , केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह , पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी उनका हाल जानने के लिए गुरुवार सुबह एम्स पहुंचे।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिह ने भी एम्स जाकर वाजपेयी की स्वास्थ के बारे में जानकारी ली। कई अन्य नेता भी पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने अस्पताल पहुंच रहे हैं। एम्स ने बुधवार रात मेडिकल बुलेटिन में कहा था,''पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पिछले नौ सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं दुर्भाग्य से पिछले 24 घंटों के दौरान उनकी हालत बिगड़ी है।

उनकी हालत अति गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। वाजपेयी को गत 11 जून को एम्स में भर्ती किया गया था।

वाजपेयी के लिए महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय जाप
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य जल्द ठीक होने की कामना के साथ गुरुवार तड़के मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में विशेष महामृत्युंजय जाप किया गया।
मंदिर सूत्रों के अनुसार गुरुवार तड़के वाजपेयी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलते ही मंदिर के पुजारी महेश पुजारी की अगुवाई में भस्म आरती के बाद 5 पुजारियों ने विशेष महामृत्युंजय जाप किया।

साथ ही महाकालेश्वर को एक हजार बिल्व पत्रों की माला अर्पित कर पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य ठीक होने की कामना की गई। गत 11 जून से नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती वाजपेयी की सेहत बुधवार रात से बेहद गंभीर बनी हुई है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

उनका स्वास्थ्य ठीक होने की कामना के साथ देश भर में विशेष पूजन-अर्चन कर दुआओं का दौर जारी है। वाजपेयी की जन्म स्थली मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भी गुरुवार सुबह उनके परिजन और प्रशंसकों ने विशेष पूजन अनुष्ठान कराए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.