येद्दियुरप्पा कर रहे हैं कर्नाटक सरकार को गिराने की साजिश : कांग्रेस

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 05:36:15 PM
Yeddyurappa is plotting to demolish Karnataka government: Congress

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी. एस. येद्दियुरप्पा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करके गठबंधन सरकार गिराने की साजिश करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय की प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठाये हैं, इसलिए न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल तथा पार्टी के संचार प्रभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक ऑडियो सुनाया और दावा किया कि इसमें येद्दियुरप्पा ने विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार को अपने समर्थक विधायकों को तैयार करने के लिए 50 करोड़ रुपये तथा भाजपा का समर्थन करने पर प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपये देने और मंत्री बनाने की बात कही है।

वेणुगोपाल ने कहा कि यह ऑडियो शुक्रवार शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने जारी किया है जिसमें बातचीत के दौरान येद्दियुरप्पा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष का नाम लेते हुए कह रहे हैं कि यदि विधायकों का मामला उच्चतम न्यायालय जायेगा तो  मोदी और शाह दिल्ली में न्यायाधीशों से इन मामलों को सुलझा देंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘इस बातचीत से जाहिर होता है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त करके राज्य में भाजपा सरकार बनवाने के लिए अति उत्साहित हैं। टेप के अनुसार विधायकों की खरीद-फरोख्त पर करीब दो सौ करोड़ रुपए खर्च होने हैं और हम जानना चाहते हैं कि इतनी बड़ी रकम कहां से आयेगी। केंद्र सरकार राज्य की चुनी हुई सरकार को अस्थिर कर रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.