नाश्ते में बनाएं ब्रेड स्लाइस समोसा

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 11:17:09 AM
Make bread slices Samosa in breakfast

आप सुबह के नाश्ते में ब्रेड स्लाइस समोसा बना सकती हैं , ब्रेड स्लाइस समोसा आसानी से बनकर तैयार हो जाता है। इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है। आइए आपको बताते हैं ब्रेड स्लाइस समोसा बनाने की विधि......

सुबह के नाश्ते में बनाएं टेस्टी मसाला फ्रेंच टोस्ट

सामग्री :-

ब्रेड स्लाइस -8
आलू -3  उबले हुए
मैदा - 2 चम्मच
प्याज -2 
मटर - 1/2 कप
हरी मिर्च -4
लहसुन- एक चम्मच
गरम मसाला पाउडर - 1/4 चम्मच
लाल मिर्च पाउडर - एक चम्मच
धनिया पाउडर
धनिया पत्ती
तेल
नमक स्वादानुसार

सर्दी का मौसम हुआ शुरू, घर में बनाएं स्वादिष्ट मेथी पुलाव

विधि :-

ब्रेड स्लाइस समोसा बनाने के लिए सबसे पहले आलू छील लें और इनमें उबले हुए मटर मिलाकर अच्छे से मैश कर लें । एक पैन में तेल गर्म करें और इसमें कटी हुई प्याज लहसुन और हरी मिर्च डालें, एक मिनट तक इन सभी को भूनें, अब इसमें मैश किया हुआ आलू, मटर डालें। 

इसमें धनिया पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला डालकर मिलाएं। ऊपर से इसमें धनिया पत्ती डालें। मैदा में थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें, अब ब्रेड स्लाइस को चारों किनारों से काट लें, इस ब्रेड स्लाइस के ऊपर आलू का मिश्रण भरकर किनारों पर मैदा का पेस्ट लगाकर इसे तिकोना बंद बर कर दें। 

इन सब को इसी तरह से बनाकर तैयार कर लें अब कढ़ाई में तेल गरम करें और इसमें ब्रेड स्लाइस डालकर धीमी आंच पर इसे सेक लें। जब ये अच्छी तरह से फ्राई हो जाए तो इसे बाहर निकालकर सॉस या हरे धनिये की चटनी के साथ सर्व करें।

सुबह के नाश्ते में बनाएं पनीर के पकोड़े

बंगाली डिश मसालेदार कुरकुरा बैंगन भाजा

तीन दालों को मिलाकर बनाएं सिंधी दाल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.